छात्रों की लगी लौटरी! सरकार का बड़ा ऐलान BA, BCom और BSc के छात्रों को मिलेंगे हर महीने 9 हजार रुपए

Uttar Pradesh government youth: आप भी बीए, बीकॉम या बीएससी की पढ़ाई किए हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, यूपी सरकार ने इन छात्रों के लिए एक योजना का ऐलान किया है, जिसके तहत आपको भी हर महीने घर बैठे 9 हजार रुपए मिलेंगे।

 

Uttar Pradesh government youth: सरकार के इस योजना का लाभ सिर्फ टेक्निकल ​फील्ड वालों को ही मिल रहा था। लेकिन सरकार ने अब बीए, बीकॉम या बीएससी वालों को भी इस योजना का लाभ देने का बड़ा ऐलान किया है।

 

Uttar Pradesh government youth: अगर आप भी बीए, बीकॉम या बीएससी की पढ़ाई किए हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, यूपी सरकार ने इन छात्रों के लिए एक योजना का ऐलान किया है, जिसके तहत आपको भी हर महीने घर बैठे 9 हजार रुपए मिलेंगे।

 

 

जानकारी के अनुसार योगी सरकार ने अप्रेंटिसशिप योजना की शुरूआत की है। जिसमें बीए, बाकॉम और बीएससी के छात्रों को हर महीने सरकार 9 हजार रुपए देगी।

 

 

इसके साथ ही उन्हें फ्री में सरकार की ओर से जॉब ट्रेनिंग भी दी जाएगी। सरकार के इस फैसल से प्रदेश के 7 लाख स्नोताकों को हर महीने 9 हजार रुपए का फायदा मिलेगा।

 

उत्तर प्रदेश में 24 जनवरी को स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर योगी सरकार ने छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है। लखनऊ में हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को जॉब की ट्रेनिंग देने के लिए सरकार ने अप्रेंटिसशिप योजना शुरू कर रखी है।

सरकार के इस योजना का लाभ सिर्फ टेक्निकल ​फील्ड वालों को ही मिल रहा था। लेकिन सरकार ने अब बीए, बीकॉम या बीएससी वालों को भी इस योजना का लाभ देने का बड़ा ऐलान किया है।

हर महीने दिए जाएंगे 9-9 हजार रुपये

मुख्यमंत्री ने बताया कि जिस कंपनी या संस्था में 30 से ज्यादा लोग काम करते हैं, उन्हें इन युवाओं को जॉब की ट्रेनिंग देनी होगी। इस दौरान ट्रेनिंग पाने सभी युवाओं को सरकार की ओर से 9-9 हजार रुपये मासिक मिलेंगे, जिससे उनका खर्च चलता रहे।

ट्रेनिंग के बाद वे युवा चाहें तो अपना खुद का रोजगार शुरू कर सकते हैं या फिर किसी भी कंपनी में जॉब शुरू कर सकते हैं।