Up electricity news:  यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने के बाद,जानिए ऊर्जा मंत्री और कर्मचारियों के बीच क्या हुई वार्ता?

Up electricity news: After the end of the strike of the electricity workers in UP, know what happened between the Energy Minister and the workers?

 

उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त हो गई है। बिजली कर्मचारियों ने समय से पहले हड़ताल वापस ले ली है।

 

 

गुरुवार की रात शुरू हुई हड़ताल को दोपहर बाद खत्म खत्म करने का ऐलान किया गया। बिजली कर्मचारियों ने रविवार रात 10 बजे तक हड़ताल पर रहने की घोषणा की थी। इसके बाद विभिन्न जिलों में जारी बिजली संकट को दूर करने की कार्रवाई शुरू की गई है।

 

 

कई स्थानों पर बिजली व्यवस्था को रिस्टोर कर लिया गया है। बाराबंकी से बिजली व्यवस्था को पूरी तरह से रिस्टोर किए जाने की खबर सामने आई है।

वहीं, अयोध्या, गाजीपुर और हमीरपुर से बिजली सप्लाई के पूरी तरह से रिस्टोर की खबरें सामने आई हैं। इसके अलावा यूपी के अन्य जिलों में बिजली व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने संघर्ष समिति को भी आश्वासन दिया कि हड़ताल के दौरान कर्मचारियों के खिलाफ की गई संपूर्ण कार्रवाई को वापस लिया जाएगा।

इसके लिए उन्होंने यूपीपीसीएल के चेयरमैन को निर्देशित भी किया है।

अब तक कर्मचारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में चाहे एफआईआर हो, निलंबन या अन्य किसी प्रकार की कार्रवाई की गई हो, इसे शीघ्र वापस लिया जाए।

संघर्ष के अन्य मुद्दों पर विचार करने के लिए आने वाले समय में वार्ता के माध्यम से हल किया जाएगा।

ऊर्जा मंत्री ने संघर्ष समिति के पदाधिकारियों से भी कहा है कि प्रदेश में जहां कहीं भी विद्युत आपूर्ति बाधित हो, उसे शीघ्र संचालित किया जाए। 

उन्होंने कहा कि जो भी कर्मचारी कार्यस्थल पर न हो, वह कार्यस्थल पर जाकर अपनी ड्यूटी करें। बिजली कर्मचारियों और ऊर्जा मंत्री के बीच वार्ता में सहमति के बाद उम्मीद की जा रही है।

 शाम 4 से 5 बजे तक प्रदेश के तमाम इलाकों में बिजली सप्लाई को सामान्य कर दिया जाएगा।