Raebareli News: क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि भोलू सिंह ने मऊ से 200 कांवरिया के जत्थे को अंगवस्त्र भेंट कर बाबा धाम के लिए किया रवाना

 

महराजगंज/रायबरेली: ब्लाक क्षेत्र के मऊ से कांवरियों का एक जत्था मंगलवार को ऊंचे स्वर महादेव मंदिर से शिव के दर्शनोंपरान्त डैडी बम कांवरिया संघ मऊ मुकेश तिवारी के नेतृत्व में बाबा भोले नाथ के जलाभिषेक के लिए बोल-बम के नारों के साथ बाबा धाम के लिए रवाना हुआ। हर-हर महादेव के नारों से मऊ बाजार का वातावरण गुंजायमान होता रहा।


     आपको बता दें कि, बाबा भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए बाबा धाम जा रहे कांवरियों के जत्थे को क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ओम प्रकाश सिंह उर्फ भोलू ने सर्वप्रथम गांव की कन्याओं एवं ब्राह्मणों को भोजन कराकर उन्हें दक्षिण भेंट की, इसके बाद मऊ के ऊंचे स्वर महादेव मंदिर में मत्था टेकने के बाद बाबा बैजनाथ धाम जा रहे 200 कांवरियों के जत्थे को पूड़ी, सब्जी, हलुवा, खीर आदि खिलवाकर अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया, साथ ही रास्ते में खाने के लिए एक-एक पैकेट भोजन पैक करवा कर भी उन्हें भेंट किया।


      बाबा धाम के लिए 200 से अधिक कांवरियों का जत्था मऊ बाजार से बस द्वारा निहालगढ़ के लिए रवाना किया। जत्था का नेतृत्व कर रहे डैडी बम कांवरिया संघ के सर्वे सर्वा मुकेश तिवारी ने बताया कि, निहालगढ़ से ट्रेन द्वारा कांवरियों का जत्था सुल्तानगंज के लिए रवाना होगा। सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद बाबा धाम के लिए पैदल यात्रा करते हुए 18 सितंबर को बाबा बैजनाथ धाम में जलाभिषेक करेगा, इसके बाद यह जत्था 19 सितंबर को बाबा धाम से पुन: वापस गांव के लिए रवाना होगा।


     आपको यह भी बता दें कि, भगवान शंकर के अति प्रिय माह सावन की शुरुआत होते ही महराजगंज कस्बे से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक शिव भक्तों का उत्साह दिखाई देता है। हर इलाके में कांवरियों की धूम रहती है, और जलाभिषेक के लिए कांवरियों का जत्था रवाना होता है। हर बार की तरह इस बार भी महराजगंज क्षेत्र के मऊ गांव से 200 कांवरिया बाबा बैजनाथ धाम के लिए रवाना हुए। गेरुआ वस्त्र धारण किए कांवरियों ने अपनी कांवर और भगवान भोलेनाथ की तस्वीर लेकर डीजे धुन पर जगह-जगह शिवालयों के दर्शन करने के बाद अपनी यात्रा शुरू की। प्रशासन ने भी कांवरियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं।


     बाबा बैजनाथ जलाभिषेक के लिए जा रहे कांवरियों डैडी बम कांवरिया संघ मऊ के अध्यक्ष मुकेश तिवारी, राजकुमार सिंह उर्फ मोंगा, सतीश सिंह, भुल्लर सिंह, अमित तिवारी, शिवम पांडेय, उमाकांत अवस्थी, रितेश द्विवेदी, अखिलेश शुक्ला, श्यामू द्विवेदी, अंजीत पांडेय, गुड्डू द्विवेदी, नीलम पांडेय, संतोष पांडेय, माधव त्रिवेदी, मातादीन चौरसिया (बड़े बाबा), शैलेंद्र सैनी, शैलेंद्र दुबे का बाजार आदि कांवरियों की भीड़ बाबा बैजनाथ धाम के लिए रवाना हुए।


     इस मौके पर क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ओम प्रकाश सिंह उर्फ भोलू, अमरेश कुमार अवस्थी उर्फ रिंकू, अनिल कुमार पांडेय, रामशरन सिंह, दीपक भदौरिया, अजीत सिंह, श्याम भवन सिंह चौहान, लवलेश कुमार पांडेय, उमानाथ सिंह, पवन नाई, घनश्याम अवस्थी, दुर्गेश अवस्थी, अजय सोनी, राजेश चौहान, रमेश तिवारी, बल्लू जायसवाल, अजय सोनी, दुर्गेश कुमार शुक्ला उर्फ अन्नु, पूनम चौरसिया आदि मौजूद रहे।