Chandauli News: चन्दौली में विश्व रक्तदाता दिवस पर पुलिसकर्मियों ने किया रक्तदान

 

चंदौली। आम जन की सुरक्षा में जुटे पुलिसकर्मियों ने पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार की पहल पर ठाना है कि उनके जिले में व किसी भी जरुरतमन्द को रक्त की कमी से मृत्यु नहीं होने दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक चंदौली ने गाँधी जयन्ती से संकल्प लिया तब से लगातार जनपद चन्दौली के अलग-अलग सर्किल में रक्तदान शिविरों का आयोजन करा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने अधीनस्थों से किए गए आह्वान पर सभी आला अधिकारियों ने मिलकर एक योजना बनाई कि जरूरतमंदों के लिए यह खाकी रक्तवीर बनकर लोगों की मदद करेगी।

इसी क्रम में शुक्रवार दिनांक 14.06.2024 को डॉ0 अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक चन्दौली की प्रेरणा से विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय चन्दौली सम्बद्ध पं0 कमलापति त्रिपाठी जिला संयुक्त चिकित्सालय चन्दौली में चिकित्सक/ विशेषज्ञों की टीम की देखभाल में पुलिस कर्मियों द्वारा रक्तदान किया गया।

डॉ0 अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने सभी पुलिस कर्मी व उनके परिवारजन का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है। यह एक बहुत नेक कार्य है। ऐसा करके हम किसी को नया जीवन प्रदान कर सकते हैं। जागरूकता की कमी होने के कारण कई बार मरीजों को रक्त नहीं मिल पाता जिससे उनको बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। हमारा मुख्य उद्देश्य समाज में रक्तदान को लेकर भ्रान्तियों को दूर करना हैं। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग रक्तदान करने हेतु प्रेरित हो। जिससे थैलेसीमिया मरीजों को और दुर्घटना/ सर्जरी में पीड़ितों/मरीजों को समय से रक्त उपलब्ध हो सके।