Chanduli News: कर्मनाशा नदी को बांध कर रोक रखा था पानी, ग्रामीणों की शिकायत पर मनोज डब्लू ने खुलवाया

 

Chanduli News: कर्मनाशा नदी को बांध कर रोक रखा था पानी, ग्रामीणों की शिकायत पर मनोज डब्लू ने खुलवाया


चंदौली। समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय सचिव व सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू शनिवार को अरंगी गांव के दौरे पर रहे। इस दौरान ग्रामीणों ने सपा के राष्ट्रीय सचिव के समक्ष कर्मनाशा नदी के सूख जाने की समस्या से अवगत कराया।

बताया कि कर्मनाशा बनदी में पानी नहीं होने से पशु पक्षी प्यास से बेहाल हैं। नदी सूख जाने से जानवरों को इस भीषण गर्मी में पीने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। साथ ही पानी की तलाश में तेंदुआ गांव की ओर आ गया है।

पिछले दिनों किसान पर तेंदुआ हमला भी कर चुका है। ग्रामीणों ने बताया कि औरैइया गांव के पास पुल निर्माण के लिए कर्मनाशा नदी के पानी को बांध दिया गया है, जिससे ये समस्या उत्पन्न हो गई है। 

ग्रामीणों की समस्या को सुनने के बाद पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू सीधे औरैइया गांव पहुंचे और जेसीबी मंगा कर बांधे गए पानी को खुलवाया, ताकि ग्रामीणों के साथ ही पशु पक्षियों को इस भीषण गर्मी में राहत मिल सके। इस दौरान मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है इसकी वजह से आम आदमी के साथ ही पशु पक्षी प्यास से व्याकुल है।

अरंगी गांव में सत्संग में शामिल होने के दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने कर्मनाशा नदी के सूख जाने की समस्या बताई ग्रामीणों की जायज समस्या का तुरंत निदान करने के लिए औरैया में जेसीबी मंगाकर बांधे गए कर्मनाशा नदी के पानी को खोला गया, कर्मनाशा नदी में पानी आगे जा सके और पशु पक्षियों को पीने के लिए पानी की समस्या का समाधान हो सके। साथ ही किसानों व स्थानीय लोगों की पानी की जरूरतें पूरी हो सके।

बताया कि स्थानीय लोग इस समस्या को लेकर काफी दिनों से प्रयासरत थे, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी समस्या का समाधान करने में अब तक असफल रहे। कहा कि इस भीषण गर्मी में अधिकारियों को ग्रामीणों के साथ जानवरों और पक्षियों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। उधर, समस्या का त्वरित निदान होने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली और सपा नेता के प्रयासों को सराहा।