Chanduli News: निर्वाचन आयोग द्वारा लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत लोगो हुआ जारी चुनाव का पर्व, देश का गर्व थीम पर लोगों को किया जागरुक

 

Chanduli News: निर्वाचन आयोग द्वारा लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत लोगो हुआ जारी चुनाव का पर्व, देश का गर्व थीम पर लोगों को किया जागरुक

चंदौली/दिनांक 06 अप्रैल, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में स्वीप के तहत विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों, स्कूलों और पोलिंग बूथों पर चुनाव का पर्व, देश का गर्व थीम पर मतदान जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इस मौके पर मतदाताओं से अपील करते हुए कहा गया कि अंगुली पर लगी स्याही सिर्फ निशान नहीं, बल्कि लोकतंत्र की पहचान है।  इसलिए मतदान के दिन वोट डालने जरूर जाएं। इसी के तहत चहनिया ब्लॉक में विभिन्न परिषदीय विद्यालयों में मतदाता जागरूकता संगोष्ठी एवं रैली का आयोजन हुआ, जिसमें कंपोजिट विद्यालय कुरा चहनिया, कंपोजिट विद्यालय सड़न चहनिया, कंपोजिट विद्यालय नादी के अध्यापकों द्वारा एवं अंतर्राष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा के नेतृत्व में आईसीडीएस विभाग बरहनी द्वारा ब्लॉक सभागार, आंगनवाड़ी केंद्रों पर मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। 

इस अवसर पर कहा गया कि हर नागरिक जिम्मेदारी का परिचय देते हुए मतदान करें। निष्पक्ष मतदान के लिए किसी के दबाव में नहीं आए। बुजुर्ग और दिव्यांगजनों को उनके मत की कीमत बताते हुए उन्हें पोलिंग बूथ तक लाने के लिए प्रेरित करें। वहीं, महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मियों और स्वयं सहायता समूह के सदस्यों ने शत प्रतिशत मतदान हेतु स्कूलों में प्रेरित करने के लिए मेहदी, पेंटिंग और रंगोली प्रतिस्पर्धाएं आयोजित हुई। बच्चों ने कला के माध्यम से मतदान का देश के विकास में महत्व बताया।

जिसमें मुख्य रूप से ओमप्रकाश यादव फखरुद्दीन अली अहमद अशोक यादव अजीम अहमद सत्येंद्र कुमार सिंह अंजू यादव पारुल शर्मा छबील यादव रसोईया संघ के जिला अध्यक्ष जिला अध्यक्ष शिवव्रत सिंह यादव एडुलीडर ग्रुप के जिला संयोजक सचिन कुमार सिंह आदि लोग उपस्थित रहे ।