Chandauli News: सामान्य बारिश ने खोली चंदौली प्रशासन की पोल, तालाब बना विद्यालय, बीएसए ने कहा - जल्द होगा समस्या का निदान

 

चंदौली। खबर जनपद चंदौली से है जहां नियामताबाद ब्लाक अंतर्गत अमोघपुर स्थित कंपोजिट विद्यालय सामान्य बारिश के बाद तालाब बन बैठा है। बता दें कि जहां जिला प्रशासन द्वारा स्कूल चलो अभियान चलाया जा रहा और विद्यालय खुलने के बाद बच्चों का चंदन लगाकर एवं विविध तरीके से उनका स्वागत किया जा रहा है। वहीं अमोघपुर स्थित कंपोजिट विद्यालय की स्थिति नरकीय उजागर हुई है। बच्चों को तालाब बने गंदे पानी से होकर विद्यालय के अंदर प्रवेश करना मजबूरी बन चुका है। हालांकि पूरे मामले पर बीएसए चंदौली सत्येंद्र कुमार सिंह ने जल्द समस्या के निदान का आश्वासन दिया है।

आपको बता दें कि चंदौली प्रशासन द्वारा विगत दिनों संचारी रोग जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन तालाब  बने स्कूल प्रांगण में गंदे पानी के जमावड़े से होकर बच्चे विद्यालय कक्ष में प्रवेश करने को मजबूर हैं। गंदे पानी का जमावड़ा अध्ययनरत बच्चों को बीमारी और संक्रामक रोगों की चपेट में ले सकता है। जबकि जिला प्रशासन द्वारा संचारी रोग जागरूकता अभियान के तहत जनता को अपने आस पास गंदे पानी जमा नहीं होने की अपील की जा रही है।

इस संबंध में कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि उनके स्कूल का कायाकल्प व्हाट्सएप ग्रुप में है। कई बार फोटो एवं वीडियो के माध्यम से अधिकारियों को सूचना दी गई है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई अमल में लाई गई है। हालांकि इस संबंध में बीएसए चंदौली सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि समस्या का जल्द निदान होगा। खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित कर दिया गया है, यह ग्राम पंचायत स्तर का मामला है, ग्राम प्रधान की मदद से समस्या का निदान कराया जाएगा, जिससे की बच्चों के पठन - पाठन में दिक्कत ना हो।