Chandauli News: राष्ट्रीय पत्रकार को अधिशासी अधिकारी व माफिया ठेकेदारों ने किया अपमानित

 

चंदौली। पत्रकार संदीप कुमार निगम पुत्र/ भोला नाथ निगम, पूर्वांचल समाचार संपादक व तहसील महामंत्री राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जनपद चंदौली आपको अवगत कराना है की मैं मुगलचक वार्ड नंबर 9 का निवासी हूं। मैं मुगलचक के नागरिकों के साथ नगर पालिका जीर्ण तीर्ण जलाशय में जिसमे ठेकेदार द्वारा मछली निकालने के नाम पर सारा जल निष्कासन कर दिया गया।

उस जलाशय में मरी हुई मछलियों को वैसे ही छोड़ दिया गया जिससे यहां का वातावरण पूरी तरह से दूषित हो रहा है और दुर्गंध से बच्चे और बूढ़े भयंकर बीमारी से पीड़ित हो रहे है। जिसका संज्ञान स्वयं क्षेत्रीय विधायक रमेश जायसवाल जी द्वारा दिनांक 1/05/23 को जीर्ण तीर्ण जलाशय पर उपस्थित होकर स्वयं लिया गया था जिसकी सूचना टेलीफोनिक के माध्यम से विधायक जी द्वारा अधिशासी अधिकारी  को अवगत कराया गया था और तत्काल तालाब व पोखरे की सफाई सुनशित कराने के लिए निवेदन भी किया गया था।

जिसके संदर्भ में अधिशासी अधिकारी  द्वारा फूल प्रूफ प्लानिंग के तहत मुझे अपने दफ्तर में अपमानित कराने का संयंत्र किया गया था। जिसकी सूचना मुझे विश्वस सूत्रों से हो गई थी। इसी वजह से अधिशासी अधिकारी महोदय के फोन करने के उपरांत भी 10/05/23 को उनके दफ्तर में उपस्थित होना उचित नहीं समझा कल दिनांक 22/05/23 को मैं उनके दफ्तर में प्रार्थना पत्र देने जब उपस्थित हुआ तो मैंने अपने मान सम्मान व सुरक्षा की दृष्टि से अपने फोन में वीडियो कैमरे को ऑन रखना उचित समझा की मेरे साथ कोई बत्तमिजी न होने पाए।

लेकिन अधिशासी अधिकारी  द्वारा अपने पूर्व कार्य विधि के अनुसार पत्रक लेने के बाद अपशब्दो का प्रयोग शुरू कर दिया गया और अपने पालतू माफिया प्रवृति के ठेकेदारों को अपने दफ्तर में बुलाकर मुझे और वार्डवासियों को धक्के दिलाकर अभद्र व्यवहार बत्तमीजी कराकर अपने दफ्तर से बाहर करा दिया गया और मेरे मोबाइल को छीनने का संपूर्ण प्रयास कराया गया।

अतः आप से प्रार्थना पूर्वक निवेदन है करबद्ध प्राथना है की उक्त प्रकरण तात्कालिक जांच करते हुए माफिया प्रवृति के उन ठेकेदारों पंजीकरण निरस्त किया जाए और उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हुए उनके एफआईआर दर्ज किया जाए साथ ही ऐसे अधिशासी अधिकारी  के अपने पद का दुर्पयोग करते हुए नगर के सभ्यांत नागरिकों व पत्रकारों के ऊपर अपने गुर्गे ठेकेदारों द्वारा जानलेवा और अपमानित कराने की चेष्टा करने वाले और पूर्व में भी ऐसे ही कई समाज सेवियों के ऊपर इनके कार्यकाल में ईओ कृष्ण चंद द्वारा फ़र्ज़ी मुक़दमा सरकारी काम में ब्य्व्धान के नाम पार मुकदमा दर्ज कराया गया है ठीक उसी तरीके मेरे ऊपर फ़र्ज़ी मुक़दमा सरकारी काम में ब्य्व्धान का व मार पिट का का नाम देकर प्रयास किया गया मौके पर मुगलसराय कूड़ा बाजार चौकी से पुलिस प्रशासन को बुला लिया गया मौके पर पहुंची प्रशासन तथ्यों की जांच कर ईओ के शिकायत को निराधार पाते हुए वापस चली गए। 


इस उक्त प्रकरण में सम्पूर्ण जांच कराकर सरकारी पद के दुरुपयोग व माफिया गिरी को बढ़ावा देना नगर के अंदर 5 वर्षो में गंदगी का अंबार और दुर्वयवस्थाओ को प्रश्य्र देना तथा सरकारी धन का लूटपाट करना जिनकी नियति बन चुकी है।

ऐसे अधिशासी अधिकारी  के खिलाफ विधि सम्मत कानूनी कार्यवाही तत्काली करने की कृपा की जाए अन्यथा पत्रकार संगठन धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे और इस धरना प्रदर्शन का स्थल पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के नगर पालिका परिषद का कार्यालय नही होगा बल्कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में बने सामुदायिक भवन व पार्क अलीनगर जिसको अधिशासी अधिकारी  द्वारा कब्जा करके अपना आवास बना लिया गया है।

जो थाना अलीनगर के पीछे स्तिथ है और अधिशासी अधिकारी महोदय द्वारा एचआरए (HRA) भी गैर कानूनी तरीके अर्जित किया जा रहा है। जो कही न्याययोचीत और छम्य नही है इनके इस कुक्रित से चार से पांच साल के पोस्टिंग के दौरान इस सामुदायिक भवन का लाभ कोई भी नगर का वार्डवासी अपने शुभ कार्यों के लिए नहीं ले पाया और 2018 से अब तक लाखो रूपय का राजस्व का नुकसान जो की शादी विवाह के अवसर पर बुक होने पर नगर पालिका को लाभ होती जो इनके द्वारा नगर पालिका के आए को बाधित किया गया है। 


मौके पर उपस्थित राष्ट्रीय पत्रकार  संघ भारत के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष  धीरेन्द्र सिंह शक्ति, जिलाध्यक्ष सुनिल सिंह, सकलडीहा तहसील अध्यक्ष  संजय प्रताप सिंह, मुगलसराय तहसील अध्यक्ष सुभाष विश्वकर्मा जी, सदर तहसील प्रभारी अलीमुद्दीन वारसी जी, मुगलसराय तहसील महामंत्री संदीप कुमार निगम, सदस्य अजीत जायसवाल, अशोक कुमार जायसवाल भारतीय मीडिया फाउंडेशन मंडल अध्यक्ष , अरुण सिंह, रामेश्वर मौर्या, संदीप शुक्ला, जयकिशन, अविनाश कुमार राय, मयंक सेठ, सुमित जायसवाल, अभिजीत यादव, तहसील प्रभारी कृष्ण मोहन गुप्ता, कालिदास त्रिपाठी व सदस्यगण उपस्थित रहे। 

प्रेषित प्रतिलिपि: 


1.  मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार 

 

2.  संजय प्रसाद जी मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश

 

3. ए के राय जी नगर विकास एवम नगर निकाय उत्तर प्रदेश सरकार 

4.  महेंद्र नाथ पांडेय सांसद चंदौली
 


5. डीजी विजलेंस विभाग लखनऊ 

6. डीजी एंटीकरप्शन लखनऊ 

7. डीजीपी उत्तर प्रदेश लखनऊ