Chandauli News: चन्दौली में उप नगर आयुक्त को पत्रक देने गए पत्रकार के साथ हुआ दुर्व्यवहार

 

चन्दौली। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के नगर पालिका परिषद अधिशासी अधिकारी कृष्ण चंद उप नगर आयुक्त को पत्रक देने गए पत्रकार संदीप कुमार निगम से दुर्व्यवहार करते हुए नगर पालिका के ईओ कृष्ण चंद्र ने अपने इशारे पर ठेकेदारों को ऑफिस में बुलाकर पत्रकार संदीप कुमार निगम से धक्का मुक्की कराते हुए मोबाइल छीनने का प्रयास कराया गया।

साथ फ़र्ज़ी मुक़दमा सरकारी काम में ब्टधान का व मार पिट का नाम देकर पुलिस चौकी कूड़ा बाजार से पुलिस फोर्स को मौके पर बुला लिया गया।


मामला आज दिन सोमवार का है संदीप कुमार निगम मुगलचक वार्ड नंबर 9 के निवासी है जो समाजसेवा के उद्देश्य से पिछले 5 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में प्रिंट मीडिया व न्यूज पोर्टल के माध्यम से समाज को एक नई दिशा देने का कार्य किया है।

मुगलचक वार्ड नंबर 9 के सामाजिक पोखरा पर नगर पालिका परिषद द्वारा मछली पालन हेतु टेंडर के माध्यम से आवंटित कर दिया गया था जिसपर ठेकेदार द्वारा मछली निकालने के नाम पर तीन महीने पहले पोखरा का सारा पानी निकाल पोखरे को उसी हाल में छोड़ दिया गया जिससे मरे हुए मछलियों से समाज के आस पास के लोगो का बुरा हाल हो गया।

वार्डवासियों द्वारा पिछले तीन महीने से नगर पालिका के अधिकारियों को अवगत कराया जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई लगभग तीन सप्ताह पूर्व में इस मामले को लेकर वार्डवासियों ने नगर के विधायक जी को अवगत कराया जिस पर विधायक रमेश जयसवाल ने मौके की जांच कर ईओ कृष्ण चंद्र को इस मामले को लेकर सख्त कार्यवाही कर समस्या दूर कराने की बात कही गई।

जिस पर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी जनप्रतिनिधि की बात को ध्यान में नही रखते हुए कोई कार्यवाही नहीं किए जिस पर आज उसी वार्ड नंबर 9 के निवासी संदीप कुमार निगम, अभिजीत यादव, सुमित जायसवाल, जय किशन गोंड, अरविंद सिंह सहित अन्य लोग अपने वार्ड के विकराल समस्या को लेकर पत्रक देने नगर पालिका परिषद कार्यालय पहुंचे जहा पर पत्रक सौंपने के बाद ईओ कृष्ण चंद द्वारा इस मामले में बात करते हुए पत्रकार संदीप कुमार निगम पर आग बबूला हो गए आप क्यों आए है सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहे है।

इन सब बातो का हवाला देते हुए नगर पालिका अधिशासी अधिकारी के इशारे पर चूछ ठेकेदारों द्वारा धक्का मुक्की कराते हुए फोन छीनने का प्रयास कराया गया और फ़र्ज़ी मुक़दमा सरकारी काम में ब्टधान का व मार पिट किया गया इसका आरोप लगाते हुए मुगलसराय चौकी प्रभारी सहित फोर्स मौके पर बुला ली गई मौके पर आती पुलिस ने झूठे तथ्यों की जांच कर वापस चली गई।

इस नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी कृष्ण चंद द्वारा नगर के कई समाजसेवी, कर्मचारियों पर झूठे मुकदमें पंजीकृत कराए गए है। इसी फर्जी मुकदमा करने की मंशा से नगर पालिका ईओ कृष्ण चंद्र ने पत्रकार संदीप कुमार निगम को 10 दिन पहले पत्रक देने को अपने नगर पालिका कार्यालय में बुलाया गया था। ऐसे गंदे सोच विचार रखने वाले अधिशासी अधिकारी कृष्ण चंद के खिलाफ जिला प्रशासन कार्यवाही करे अन्यथा पत्रकार संगठन धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।