Chandauli News: चन्दौली में लोक सभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों ने की बैठक

 

चंदौली। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत लोक सभा क्षेत्र चंदौली (76) में नियुक्त व्यय प्रेक्षक ऋषि कुमार बिसेन (आई आर एस) ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मा. व्यय प्रेक्षक ने बैठक के दौरान निर्देशित करते हुए कहा कि सभी एस एस टी टीमें, सर्विलांस टीमें एवं फ्लाइंग स्कॉट आपस में समन्वय बना कर कार्य करें। इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही न की जाए। बॉर्डर पर विशेष चौकसी बरती जाए। यदि कोई संदिग्ध वाहन बिना चेकिंग के निकल जाती है तो उसकी सूचना संबंधित जनपद को अवश्य दी जाए। सभी टीमें दूसरी टीमों के सदस्यों का मोबाइल नंबर अवश्य अपने पास रखे। ड्यूटी के समय सभी टीमों में कॉर्डिनेशन अवश्य होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी तरह की लापरवाही/गलती क्षम्य नहीं होती, इसलिए पूरी तत्परता एवं आयोग की गाइड लाइन के अनुसार कार्य करें। यदि भूल वश कोई गलती हो जाती है तो उसे छुपाए नहीं बल्कि तुरंत अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। गर्मी को देखते हुए अपना और अपनी टीम का विशेष ख्याल रखें और आयोग की गाइडलाइन के अनुसार सम्पूर्ण चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराएं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभय कुमार पांडेय ने प्रेक्षक महोदय को अब तक की हुई कार्यवाहियों/तैयारियों के बारे में विस्तार से अवगत कराया और सभी व्यय और लेखा टीमों को नियमानुसार कार्य करने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी व्यय एवं लेखा टीमें आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार अपना सम्पूर्ण कार्य प्रतिपादित करें।

अपर जिलाधिकारी न्यायिक डा. के एस पांडेय ने कंट्रोल रूम की कार्यवाहियों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम में अब तक कुल 242 और सी विजील पर कुल 70 शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिनका निस्तारण कराया गया है। बैठक के दौरान जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि आचार संहिता प्रारंभ होने से अब तक लगभग 1047000₹ की लीकर जब्ती कराई गई है। इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अब तक लगभग 51.5 लाख₹ नकद एवं लगभग 13 किलो चांदी की जब्ती की गई है। बैठक के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक, ट्रेजरी ऑफिसर,लीड बैंक मैनेजर,जिला सूचना अधिकारी, जीएम डीआईसी एवं समस्त लेखा टीमों के सदस्य प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।