अयोध्या में सपा नेता ने पी डी ए पखवाड़ा के अंतर्गत किया पौधारोपण

 

अयोध्या। विधानसभा बीकापुर क्षेत्र के अंतर्गत वासुदेवपुर पर तथा दशरथपुर तथा ग्राम सभा गुंधौर में समाजवादी संस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव दिव्यांग पंडित समरजीत ने  पी डी ए(PDA) पखवाड़ा के अंतर्गत 101 छायादार, फलदार तथा भरपूर ऑक्सीजन वाले पौधों का रोपण किया।


पौधरोपण करते हुए दिव्यांग पंडित समरजीत ने कहां- एक जुलाई को हमारे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी का जन्मदिन था हमारे सपा मुखिया ने कहा था कि हमारे जन्मदिन पर सपा कार्यकर्ता पर्यावरण को बचाने के लिए 1 जुलाई से 7 जुलाई तक PDA पखवाड़ा के अंतर्गत पूरे प्रदेश में पौधारोपण का कार्यक्रम किया जाए इसी उद्देश्य को लेकर आज हमने जगह-जगह पौधारोपण किया।

तथा पंडित समरजीत ने कहा आज पर्यावरण को बचाने में भाजपा सरकार विफल हो गई है पर्यावरण दिवस में केवल पैसे की बर्बादी की जाती है अगर सरकार यह नियम बना ले राशन लेना है तो पौधा रोपण करो, जब तक पौधा सुरक्षित है, तब तक राशन सुरक्षित है। 

 ऐसा नियम लागू होते ही देश तथा प्रदेश में कई करोड़ पौधों का रोपण होगा तथा राशन लेने वाले लोग परिवार की तरह उस पौधे का देखभाल भी करते रहेंगे जिसके प्रणाम स्वरूप पर्यावरण को जल्द से जल्द हम सब मिलकर बचा सकते हैं तथा अनर्गल सरकारी तौर पर पौधा रोपण के नाम पर पैसे की बर्बादी भी पूर्णतया रोकी जा सकती है।


पौधारोपण कार्यक्रम में पूर्व प्रधान चंद्रभान पटेल, विमल यादव, राजबली प्रजापति, रामनयन वर्मा, रामकुमार यादव, विजय प्रकाश पाल, राम दयाल यादव, शिवकुमार, ओमप्रकाश वर्मा, मंसाराम यादव, विजय कनौजिया, राजित निषाद मौजूद रहे।