हनुमान जयंती के अवसर पर आई जी एल में सुन्दरकाण्ड पाठ और प्रसाद वितरण का आयोजन

 

हनुमान जयंती के अवसर पर आई जी एल में सुन्दरकाण्ड पाठ और प्रसाद वितरण का आयोजन

सहजनवां गोरखपुर:- भगवान् हनुमान के प्रगटोत्सव दिवस के उपलक्ष्य में इंडिया ग्लाईकॉल्स लिमिटेड के बिजनेस हेड एस के शुक्ल के मार्गदर्शन और प्लांट हेड शैलेन्द्र पांडेय के नेतृत्व में सुन्दरकाण्ड पाठ और प्रसाद वितरण का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्लांट  हेड शैलेन्द्र पांडेय द्वारा भगवान हनुमान जी का विधि विधान से पूजन अर्चन कर सुन्दरकाण्ड पाठ का शुभारम्भ किया गया।

कार्यक्रम का संचालन सहायक महा प्रबन्धक मानव संशाधन एवं प्रशासन  अजय गोस्वामी और व्यवस्था प्रशासन विभाग द्वारा किया गया। पुरे फैक्ट्री परिसर में हनुमान भक्तो में राम नाम की ही धुन छायी रही और राम नाम का जाप पुरे जोर शोर से किया गया इस आयोजन पर प्लांट हेड शैलेंद्र पांडे ने बताया कि पिछले साल आईजीएल के सभी कर्मयोगियों के सहयोग से महुआ बाबा (भगवान् हनुमान जी) का मंदिर का निर्माण पूर्ण कराकर  हनुमान जयंती  के दिन प्राण प्रतिष्ठा को सम्पन्न किया गया था।

और आज बजरंग बलि के प्रगटोत्सव के दिन पूजन अर्चन और सुन्दरकाण्ड  पाठ और राम नाम के संकीर्तन का आयोजन कर आईजीएल के कर्मचारियों एवं क्षेत्रवासियों के लिए मंगलकामना किया गया। कार्यक्रम को भक्तिमय तरीके से संचालित करने हेतु इंजीनियरिंग हेड शैलेश चन्द, बॉयलर हेड ए के सिंह, बॉटलिंग हेड धर्मेंद्र मलिक, अरुण चतुर्वेदी, हृदयेश त्रिपाठी, शिवानी शर्मा, सुजय कुमार राय, दुर्गेश मणि त्रिपाठी, इंद्रजीत सिंह, विक्रांत पाण्डेय, संदीप, सब्बीर, सत्यव्रत दुबे, चंद्रमौली पाण्डेय व अन्य कर्मयोगी उपस्थित रहे।