Gorakhpur News: आईजीएल परिसर में फायर मॉक ड्रील का हुआ आयोजन

 

Gorakhpur News: आईजीएल परिसर में फायर मॉक ड्रील का हुआ आयोजन

सहजनवां गोरखपुर:- इंडिया ग्लाईकॉल्स लिमिटेड के बिजनेस हेड एस के शुक्ल के मार्गदर्शन एवं प्लांट हेड शैलेन्द्र पाण्डेय के नेतृत्व में मॉक ड्रील का आयोजन किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक महाप्रबंधक मानव संशाधन एवं प्रशासन अजय गोस्वामी ने किया। प्लांट हेड शैलेन्द्र पांडेय ने सभी फायर कर्मियों के कार्यों को बारीकी से अवलोकन किया और उन्हें महत्वपूर्ण सुझाव भी दिये।

फायर मॉक ड्रील के समय उपनिरीक्षक फायर श्री लाल साहब के साथ फायर स्टाफ गीडा तथा एनडीआरएफ से धीरेन्द्र सिंह अपनी टीम के साथ मौजूद रहे। सर्वप्रथम अपरान्ह 03:15 बजे फायर सेफ्टी अधिकारी रणधीर सिंह द्वारा बताया की ई.एन.ए टैंकर में लीकेज होने के कारण आग लग गयी है और तत्काल एमर्जेन्सी सायरन बजाने की सूचना मिलते ही सुरक्षा कर्मियों ने सायरन बजाकर प्लांट में सभी को सूचित किया और तत्काल सभी स्टाफ और वर्कर अपने निर्धारित असेम्बली पॉइंट पर जाकर आज की उपस्थिती का मिलान किया और मेन गेट पर रिपोर्ट भेजा।

यह मॉक ड्रील तीन मिनट चली और इतने ही समय में फायरकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया और स्थित को नार्मल कर दिया इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने पुनः सायरन बजा कर सभी को सूचित किया की सब नार्मल हो गया है। तत्पश्चात सभी वापस कार्य पर गए।

इस मॉक ड्रील में फायर निरीक्षक गीडा मय टीम के साथ, गैलेन्ट इस्पात, आईओसीएल के फायर व् सुरक्षा विभाग के सभी स्टाफ उपस्थित रहे। सभी अतिथियों से आज के मॉक ड्रील का फीडबैक भी लिया गया और सभी ने अपने बहुमूल्य सुझाव भी दिया। सभी अतिथियों के प्रति प्लांट हेड शैलेन्द्र पाण्डेय ने आभार जताया। उक्त अवसर पर आईजीएल के अधिकारी एवं कर्मचारियों  के साथ भारी संख्या में कर्मयोगी मौजूद रहे।