Ertiga को टक्कर देने आ गई Hyundai की Stargazer 7 सीटर कार, जानें कब होगी लांच?

Hyundai की नई 7 सीटर कार Stargazer, मार्केट में आने को है तैयार। Hyundai's Stargazer 7 seater car has come to compete with Ertiga, know when will it be launched?


 

Hyundai Stargazer Launch: बीते लंबे समय से चर्चा चल रही है कि ह्यूंदै मोटर्स आने वाले समय में एक नई 7 सीटर कार ह्यूंदै स्टारगेजर लॉन्च करने की तैयारी में है, जो कि फिफायती रेंज में होगी और अच्छे लुक-फीचर्स से लैस होगी।

 

 

इसकी विदेशों में लंबे समय से टेस्टिंग चल रही है और अब खबर आ रही है कि इसके लुक को अगस्त 2022 में रिवील कर दिया जाएगा। यहां बताना जरूरी है कि इस एमपीवी को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च करने की खबरें हैं।

हो सकता है कि आने वाले समय में इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाए, जिसके बाद यह मारुति सुजुकी अर्टिगा, किआ कारेन्स, महिंद्रा एक्सयूवी के साथ ही अपकमिंग टोयोटा अवांजा जैसी एमपीवी को कड़ी टक्कर दे सकेगी।

 

ह्यूंदै मोटर्स भारत में फिलहाल अल्कजार जैसी बड़ी कार बेचती है, जो कि 6 सीटर ऑप्शन में है। अब आपको ह्यूंदै स्टारगेजर के लुक के बारे में बताएं तो इसे किआ कारेन्स की तरह ही SP2 प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किए जाने की खबर है।

ह्यूंदै स्टारगेजर 4.5 मीटर लंबी होगी और इसका व्हीलबेस 2.79 मीटर होगा। बाद बाकी इसमें नई ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और स्लॉपिंग रूफलाइन के साथ ही शार्क फिन एंटिना जैसी एक्सटीरियर खूबियां होंगी। यह एमपीवी अपने सेगमेंट की बाकी कारों के मुकाबले बेहतर होगी।

 

ह्यूंदै की अपकमिंग एमपीवी स्टारगेजर में 1.5 लीटर 4 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटिड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 113bhp की पावर और 145Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगहा।

स्टारगेजर को 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है, जो कि 113bhp की पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। ह्यूंदै स्टारगेजर में 6 स्पीड मैनुअल के साथ ही सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

वहीं, स्टारगेजर के फीचर्स की बात करें तो इस एमपीवी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वावा बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, अडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम और मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।