अब WhatsApp से घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपए

 

आज Social Media लोगों के जीवन का हिस्सा बन गया है। सुबह की शुरुआत भी सोशल मीडिया से ही होती है और दिन का अंत भी. ऐसे में सवाल है कि क्या इससे पैसे भी कमाए जा सकते हैं? फेसबुक और यूट्यूब से तो कमाई होती है लेकिन, WhatsApp खुद से विज्ञापन और ट्रांजेक्शन की अनुमति नहीं देता है। हालांकि इसके बाद भी कई तरीके हैं जिनके जरिए व्हाट्सएप से पैसे कमाए जा सकते हैं। 

 

 

 

 

बस आपको थोड़ा समय देना होगा। इसलिए आपके पास नौकरी नहीं तो कोई टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। व्हाट्सएप से आप किसी भी कंपनी के लिए आप काम आसानी से कर सकते हैं। इससे आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं होगी।

 

 

 


WhatsApp की घोषणा के मुताबिक, दरअसल, मेटा के इनऑग्रल बिजनेस मैसेज कॉन्फ्रेंस, कन्वर्सेशन, में फाउंडर और सीईओ, मार्क जकरबर्ग ने वॉट्सऐप बिजनेस मैसेजिंग ऑफरिंग के अपडेट करने का ऐलान किया है। मैसेजिंग ऐप के बिजनेस अकाउंट ऑफरिंग के अपडेट से किसी भी आकार के व्यवसायों के लिए वॉट्सऐप पर शुरुआत करना बहुत आसान हो जाएगा।

 


कुछ ही मिनटों में, कोई भी व्यवसाय या डेवलपर आसानी से हमारी सेवा तक पहुंच सकता है। अपने अनुभव को कस्टमाइज करने के लिए सीधे व्हाट्सएप पर निर्माण कर सकता है और मेटा द्वारा होस्ट किए गए हमारे सुरक्षित वॉट्सऐप क्लाउड एपीआई का उपयोग करके ग्राहकों को उनके रिस्पॉन्स टाइम को तेज कर सकता है।


इस ऐप पार्टनर्स के लिए, नई सर्विस महंगे सर्वर खर्चे का भी खात्मा कर देगा। और उन्हें नए फीचर्स तक तुरंत पहुंच प्रदान करेगी। और दूसरों के लिए, इसका मतलब यह है कि वे व्हाट्सएफ पर अपने पसंदीदा व्यवसायों के साथ चैट करने में सक्षम होंगे।

 

वहीं, WhatsApp ग्राहकों को उनकी ऑनलाइन उपस्थिति में आकर्षित करने में व्यवसायों की मदद करने के लिए कस्टमाइजेबल क्लिक-टू-चैट लिंक भी प्रदान करेगा। ये फीचर्स एडिशनल और ऑप्शनल होंगे और बिजनेस अकाउंट यूजर्स को कुछ फीस लेकर प्रदान की जाएं।