अब बलेनो जैसे दिखेगी New Maruti Alto, धूम मचाने को तैयार, फ़र्स्ट लूक देख दीवाने हो जाएंगे आप 

new alto 2022 photo

new alto 2022 mileage

new alto 2022 model

new alto k10 2021launch date in india

alto k10new model2022

new alto 2022 images and price

alto price

alto 800 on road price

New Maruti Alto 800, देखें क्या होंगे फीचर्स और कीमत

 
CNG वेरिएंट में ब्रेजा ने दुनिया की पहली एसयूवी बनने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। मारुती की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार का आने वाला वेरिएंट काफी इंतजार करवा रहा है।  

Maruti Suzuki Alto 800: मारुती सुजुकी का नाम सुनते ही इंडियंस के दिमाग में कई फैमिली कारों के ख्याल आने लगते हैं। मारुती की बलेनो और ब्रेजा अभी मार्केट में धमाल मचा रही है।



ब्रेजा का न्यू लुक काफी अच्छा होने की उम्मीद है। सीएनजी वेरिएंट में ब्रेजा ने दुनिया की पहली एसयूवी बनने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। मारुती की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार का आने वाला वेरिएंट काफी इंतजार करवा रहा है।

मारुती ऑल्टो के फीचर्स और उसकी खूबियां जानने के बाद ग्राहक उसके लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं अपकमिंग मारुती ऑल्टो में क्या फीचर्स दिए जा सकते हैं।

 

 

देश की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक Maruti Suzuki Alto पिछले 20 वर्षों से देश के मध्यम वर्ग की पहली पसंद बनी हुई है। ऐसे में इसका नया और अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च होना कंपनी के साथ-साथ ग्राहकों के लिए भी रोचक होगा।

 

Maruti Suzuki Alto के नए मॉडल में मिलेगा ज्यादा माइलेज

 

यदि रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए तो Maruti Suzuki 2022 Alto में 1-लीटर K-Series इंजन दिया जा सकता है। यह एक 3 सिलेंडर वाला 796 CC का पेट्रोल इंजन हो सकता है,

जिसे कंपनी ने अपनी रिसर्च लैब में तैयार किया है। यह इंजन 67 बीएचपी पावर और 90 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है। कंपनी अपने नए मॉडल का CNG वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है।

कंपनी ने Maruti Suzuki Alto के नए मॉडल को लेटेस्ट जेनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाईन किया है जिससे इस कार का लोड़ पहले से कम हो गया है और इसकी माइलेज भी जबरदस्त बढ़ गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) की तरह डिजाईन किया गया है। इसमें बदला हुआ डैशबोर्ड मिलेगा जिसमें पहले से ज्यादा फीचर्स भी दिए जाएंगे।

ये होंगे Maruti Suzuki Alto के नए फीचर्स

कार के इस नए मॉडल में कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। हालांकि नए फीचर्स की वजह से इसकी कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है।

वर्तमान में Maruti Suzuki Alto के बेसिक मॉडल की एक्सशोरूम प्राइस लगभग 3.15 लाख रुपए है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 4.82 लाख रुपए तक हो सकती है।