Mahindra Scorpio 2022: न्यू जेनरेशन Mahindra Scorpio SUV की तस्वीरें हुईं वायरल, फ़र्स्ट लुक देख लोग हुए दीवाने 

 

Mahindra Scorpio 2022: कार प्रेमियों के लिए खुशख़बरी!  देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra (महिंद्रा) अपनी पॉपुलर न्यू जेनरेशन एसयूवी स्कॉर्पियो (Scorpi) के अपडेट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। 

 

 

कंपनी ने 2022 Mahindra Scorpio (2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो) का टीजर वीडियो जारी करना शुरू कर दिया है। प्रोडक्शन लाइन से एसयूवी की कुछ फोटो लीक हुई हैं, जो इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। 

नए टीजर में गाड़ी को लेकर कई तरह के इशारे किए गए हैं। इससे इसकी पॉवर और इंटीरियर की डिटेल के हिंट मिलते हैं। जैसे कार के बारे में बताया गया है कि ये डी-सेगमेंट की कार होगी जिससे पता चलता है कि इसमें पॉवरफुल डीजल इंजन हो सकता है। कंपनी इसमें 2.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दे सकती है।  

इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी आ सकता है। अगले कुछ महीनों में Mahindra Scorpio 2022 Launch हो सकती है।  इसकी कीमत 12 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। 

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने गुरुवार को नई स्कॉर्पियो का टीजर जारी किया था।  जिसे कंपनी के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया था। 


2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में एक नया फ्रंट ग्रिल मिलता है। इसमें 6 वर्टिकल क्रोम स्लैट्स और सेंटर में नया महिंद्रा लोगो के साथ सिग्नेचर ग्रिल है। एक क्रोम बार है जो ग्रिल के ऊपर चलता है और बड़े करीने से डिजाइन किए गए हेडलैम्प्स में मिल जाता है। दो प्रोजेक्टर यूनिट्स के साथ हेडलैम्प स्टाइलिश दिखते हैं।



नई स्कॉर्पियो में बड़ा बम्पर दिया गया है जिसमें तीन अलग-अलग एन्क्लोजर्स हैं। एयर डैम में हनीकॉम्ब मेश डिजाइन है और इसे सेंटर में रखा गया है। बम्पर के निचले हिस्से पर एक फॉक्स स्किड प्लेट है। लीक तस्वीर में नजर आ रहा मॉडल एक मिड-लेवल वैरिएंट जैसा दिखता है। इसमें फॉग लैंप यूनिट्स के लिए हर कोने पर दो अलग-अलग सेक्शन हैं।

टीजर से पता चलता है कि फॉग लैंप हाउसिंग को सी-शेप्ड एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप्स के साथ आउटलाइन किया गया है। एसयूवी के कैरेक्टर लाइन्स काफी स्ट्रॉन्ग हैं जो एसयूवी की लंबाई में चलती हैं। पिछले दरवाजे पर एक आकर्षक किंक है जो ऊपर की ओर जाती है और मजबूत क्रोम वाली विंडो है। स्पॉट किए गए मॉडल में बॉडी कलर्ड डोर हैंडल हैं।

हालांकि, टॉप-एंड वैरिएंट में क्रोम से लैस डोर हैंडल मिल सकते हैं। यह एसयूवी साइज में पहले से बड़ी दिखती है, जो कि बड़े ग्लासहाउस से भी पता चलता है।

जाने कैसा है इंजन और ट्रांसमिशन

रिपोर्टों से पता चलता है कि नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को दो इंजनों के साथ पेश किया जाएगा। एक 2.0-लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और एक 2.2-लीटर mHawk डीजल। डीजल इंजन दो वैरिएंट के साथ आ सकता है - 130bhp के साथ 300Nm (निचले वैरिएंट में) और 155bhp के साथ 350Nm (हाई वैरिएंट में)। इस इंजन के साथ दो गियरबॉक्स होंगे - एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक। हायर ट्रिम्स को खास तौर से टेरेन मोड, ड्राइव मोड और 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम के साथ लो रेंज ट्रांसफर केस के साथ पेश किया जाएगा।  


लेटेस्ट स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में ढेर सारे फीचर्स मिलेंगे। इसमें लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एचयूडी (हेड-अप डिस्प्ले) यूनिट, 360 डिग्री कैमरा, व्हीकल टेलीमैटिक्स, डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट, रियर एसी वेंट्स, वायरलेस चार्जिंग, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ड्राइव मोड सेलेक्टर, सनरूफ, रूफ माउंटेड स्पीकर, स्टार्ट/स्टॉप बटन सहित कई एडवांस्ड फीचर्स मिलेंगे।