खरीद रहे हैं iPhone तो हो जाए सावधान! खरीदने से पहले पढ़ ले ये रिपोर्ट, नहीं तो पड़ेगा पछताना

Macworld की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आप नया आईफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको जुलाई, अगस्त और शुरुआती सितंबर में यह फैसला टाल देना चाहिए। इसके पीछे एक बड़ी वजह है। आमतौर पर एप्पल हर साल सितंबर में नए मॉडल्स को लॉन्च करती है। विशेषज्ञों ने बताया, "लॉन्च इवेंट के बाद, पुराने iPhones मॉडल्स की कीमतों में गिरावट की संभावना रहती है। यहां तक कि कंपनी एक साल पहले ही आए डिवाइसेस की कीमत कम भी कर देती है। इसलिए, नए मॉडल के आने तक इंतजार करना सस्ता, पुराना आईफोन खरीदने के लिए आपका सबसे अच्छा तरीका है।"

 
नया आईफोन खरीदने के लिए थोड़ा  इंतजार करने पर  पैसे बचा सकते हैं पैसे।

हर कोई Apple Iphone खरीदना चाहते हैं क्योंकि ये एक स्टेटस सिंबल माना जाता है Apple Iphone खरीदना करोड़ों लोगों का है। जब भी कोई ग्राहक नया आईफोन खरीदता है तो इसकी कीमत से लेकर मॉडल तक की रिसर्च करनी पड़ती है।

 

 

 

 

हालांकि एक और बात है जिसका आपको ध्यान रखना चाहिए, वह है टाइंमिग। यानी आपको किस समय आईफोन खरीदना चाहिए और कब नहीं। जी हां, आप एप्पल आईफोन किस महीने में खरीद रहे हैं। 

इसका सीधा असर आपके बजट  पर पड़ेगा। अगर गलत समय पर यह फैसला लिया तो आपको पछताना पड़ सकता है। साल के कुछ महीने ऐसे हैं जब आपको आईफोन खरीदने का फैसला टाल देना चाहिए।

 


Macworld की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आप नया आईफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको जुलाई, अगस्त और शुरुआती सितंबर में यह फैसला टाल देना चाहिए। इसके पीछे एक बड़ी वजह है। आमतौर पर एप्पल हर साल सितंबर में नए मॉडल्स को लॉन्च करती है। 

 

विशेषज्ञों ने बताया, "लॉन्च इवेंट के बाद, पुराने iPhones मॉडल्स की कीमतों में गिरावट की संभावना रहती है। यहां तक कि कंपनी एक साल पहले ही आए डिवाइसेस की कीमत कम भी कर देती है। इसलिए, नए मॉडल के आने तक इंतजार करना सस्ता, पुराना आईफोन खरीदने के लिए आपका सबसे अच्छा तरीका है।"


रिपोर्ट के मुताबिक, एक नया आईफोन खरीदने के लिए सितंबर के अंत तक इंतजार करना बिल्कुल ठीक है। अगर आप और भी इंतजार कर सकते हैं, तो आप ज्यादा पैसे बचा सकते हैं।

विशेषज्ञों ने कहा कि "लॉन्चिंग के नौ महीने के भीतर किसी भी समय एक नया आईफोन खरीदना ठीक है।" अमेज़ॅन जैसी वेबसाइट्स इस दौरान कई तरह की डील्स भी ऑफर करती है।