शराब तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एसी कोच में छुपाकर ले जाते थे बिहार

Liquor smuggling gang busted, used to hide in AC coach and take it to Bihar
 

उत्तर प्रदेश से सटे बिहार राज्य की सरकार ने भले ही शराब पर पाबंदी लगा दी है, लेकिन बिहार में शराब पर पूरी तरह से नकेल लगा पाने में सरकार असफल है. बस्ती जीआरपी थाना ने एक ऐसे गिरोह का भंडा फोड़ किया है जो यूपी में काम करने के नाम पर आते हैं और यहां से शराब की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं. 

मुखबिर की सूचना पर जीआरपी ने लखनऊ से छपरा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में चैकिंग शुरू की तो सूचना सही पाई गई. पुलिस ने एसी कोच से भारी मात्रा में शराब बरामद की जो बिहार ले जाई जा रही थी, पुलिस ने इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. 

बस्ती जीआरपी पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली कि लखनऊ से छपरा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ लोग शराब तस्करी कर बिहार ले जा रहे हैं. जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई और जैसे ही छपरा एक्सप्रेस ट्रेन बस्ती पहुंची तो पुलिस ने गहनता से ट्रेन को चेक किया, इस दौरान ट्रेन के एसी कोच में एक गत्ते में कुछ संदिग्ध सामान रखा दिखाई दिया।

जांच करने पर इसमें भारी मात्रा में शराब निकली. इसके बाद पुलिस ने एसी कोच में कम कर रहे दो अटेंडेंटों मौके से गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर दूसरे जगह पर रखे कई बोतल शराब के बरामद की. 

पूछताछ में हुआ खुलासा

पूछताछ में बिहार के रहने वाले एसी कोच के दोनों अटेंडेंटों ने बताया कि हम लोग अपने एक साथी की मदद से लखनऊ से थोड़ी-थोड़ी मात्रा में शराब खरीदते थे और जब शराब की मात्रा ठीक-ठाक हो जाती थी,तो इसे हम लोग ट्रेन से लेकर बिहार चले जाते थे और इन शराब की बोतलों को कई गुना महंगे दामों पर इसे शराब के शौकीनों को बेच दिया करते थे क्योंकि वो एसी ट्रेन के कोच अटेंडेंट है तो कोई भी उनपर शक नहीं करता था. पकड़े गए सभी आरोपी बिहार के रहने वाले हैं.

तीन आरोपी गिरफ्तार

जीआरपी पुलिस ने इनके पास से ट्रेन की एसी कोच से कुल 159 अंग्रेजी शराब की बोतल में बरामद की है,जिसकी बाजार की कीमत 65 हजार रुपए है.

फिलहाल इस पूरे मामले पर जीआरपी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों लोगों पर वैधानिक कार्रवाई कर सभी को जेल भेज दिया है.