Team India Cricketer Death: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने छत से कूदकर की आत्महत्या, अनिल कुंबले ने लिखा 'बेनी' बहुत जल्दी चले गए

 

Team India Cricketer Death: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जूड जॉनसन अब इस दुनिया में नहीं रहे। जॉनसन की 20 जून (गुरुवार) को अपार्टमेंट की चौथी मंजिल की बालकनी से गिरने से मौत हो गई। माना जा रहा कि जॉनसन की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं थी, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या की है। भारत के पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर और कर्नाटक के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन (David Johnson Died) ने 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। बेंगलुरु में गुरुवार सुबह डेविड जॉनसन ने अपनी अंतिम सांसें ली। 16 अक्टूबर 1971 को जन्मे डेविड जॉनसन ने भारत की तरफ से 1990 के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। उन्होंने 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू किया था और अपने करियर में कुल 2 ही टेस्ट मैच खेले।

जानिए कैसा रहा जॉनसन इंटरनेशनल करियर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन ने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 47.66 के एवरेज से 3 विकेट चटकाए। जॉनसन को भारत के लिए वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला। जॉनसन ने साल 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। जवागल श्रीनाथ के इंजर्ड होने के चलते उन्हें उस मैच में मौका मिला था। डेविड जॉनसन ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में वेंकटेश प्रसाद के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की। इसके बाद जॉनसन साउथ अफ्रीका के दौरे पर गए और पहला टेस्ट खेला। जॉनसन की लेथ-लाइन उतनी सटीक नहीं थी, जिसके चलते उन्हें भारत के लिए सिर्फ दो टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला।