India's T20 WC squad: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा कप्तान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका?

 

India's T20 WC squad: आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए BCCI ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। पहले ही हो चुकी घोषणा अनुसार रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे, लेकिन विशेष रूप से बल्लेबाजी की बात करें तो बैटिंग में काफी गहराई नजर आ रही है। विराट कोहली की स्ट्राइक रेट को लेकर खूब आलोचना हो रही थी। लेकिन उन्हें 15-मेंबर स्क्वाड में जगह दी गई है। ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपरों के तौर पर चुना गया है। वहीं रिजर्व खिलाड़ियों में शुभमन गिल को बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में रखा गया है।

17 साल से भारत इस ट्रॉफी को जीतने के लिए जूझता रहा है। पिछली बार यानी 2022 में भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हार गया था। अब रोहित शर्मा की अगुआई में यह 15 खिलाड़ी 17 साल के टी20 विश्व कप ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने उतरेंगे। भारत ने पिछली बार कोई आईसीसी ट्रॉफी 2013 में जीता था। रोहित एंड कंपनी 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म करना चाहेगी। 2023 में हुए वनडे विश्व कप में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में हार गई थी। टीम इंडिया के स्क्वाड में इन दोनों प्लेयर्स के नाम शामिल हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.