CSK vs KKR, IPL 2023 : रिंकू-नीतीश की पारी से कोलकाता ने CSK को उसके घर में दी मात 

 

आईपीएल के एक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है. इस जीत के चलते कोलकाता नाइट राइडर्स  प्लेऑफ की रेस में बने हुए है । जीत के हीरो रहे रिंकू सिंह और नितीश राणा ने अर्धशतकीय पारी खेली।

 

इस जीत के बाद कोलकाता की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई ,हैचेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता को जीत के लिए 144 रनों का टारगेट दिया था जिसे कोलकाता ने 9 गेंद सेष रहते हासिल कर लिया। वही चेन्नई की यह 5वी हार है,और वह अब भी अंक तालिका मे दूसरे नंबर पर है

144 रन  का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही. दीपक चाहर ने पावरप्ले में ही गुरबाज, वेंकटेश अय्यर और जेसन रॉय को चलता कर दिया। एक समय कोलकाता का स्कोर तीन विकेट पर 33 रन हो गया था इसके बाद रिंकू और नितीश ने शानदार बल्लेबाज़ी करके टीम को जीत तक पहुचाया।रिंकू सिंह ने 43 गेंदों पर 54 रन बनाए, जिसमें चार चौके और तीन सिक्स शामिल थे. वहीं नीतीश राणा ने 44 गेंदों पर 57 रनों की नाबाद पारी खेली. नीतीश राणा ने 44 गेंदों पर 57 रनों की नाबाद पारी खेली. नीतीश राणा ने अपनी पारी में छह चौके और एक सिक्स लगाया।

 

पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई की शुरुआत अच्छी नही रही और उसने ऋतुराज का विकेट जल्दी ही गवा दिया। चेन्नई की तरफ से शिवम दुबे ने 34 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 48 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा ,वहीं रवींद्र जडेजा ने एक सिक्स की मदद से 20 रन बनाए।कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने 2-2 विकेट हासिल किए।