भारत की टॉप 10 बियर, जिनकी कीमत है 50 रुपये से भी कम 

Which is best Bira beer?

Is stout beer available in India?

What beer is closest to a stout?

bira malabar stout price

bira malabar stout price in mumbai

bira malabar stout review

stout beer india

simbastout

proost69 beer

proost69 beer company

proost69 beer strong

proost69 beer review

proost69 beer strong price

proost beer owner

What is the most popular pale ale?

What is the best IPA beer in the world?

white rhino beer owner

white rhino indiapale ale price

white rhino beer price

white rhino beer

white rhino beer alcohol percentage

buywhite rhino beer online

white rhino beer review

Is Kingfisher Radler a beer?

Can I drink Kingfisher Radler?

kingfisher radler price

kingfisher radler black currant

kingfisher radler strawberry

kingfisher radler alcohol content

kingfisher radler benefits 

kingfisher radler near me 

What is breakfast cereal Stout?

Who makes breakfast stout?

Who owns Goa Brewing Company?

breakfast cereal stout beer

simbastout

goa brewing company menu

goa brewing company owner

goa brewing company contact number

microbrewery

Is White Owl beer good?

Is White Owl a craft Beer?

white owl spark beer alcohol percentage

white owl diablo

white owl beer

white owl beer review

white owl strong beer

white owl beer website

Is Kati Patang good beer?

Is Kati Patang beer alcoholic?

Which Kati Patang beer is best? 

kati patang beer price in up

kati patang beer alcohol percentage

kati patang beer price in nagpur

kati patang beer price in manali

kati patang beer price in goa

kati patang beer review

kati patang beer price in kolkata

kati patang beer nagpur

What is blonde Summer lager?

Is Bira blonde strong?

Is Bira blonde lager?

How does Bira blonde taste?

bira 91blonde summer lager beer alcohol content

bira 91blonde summer lager beer review

bira 91blonde summer lager beer price

bira summer lager can price

bira 91blonde summer lager beer calories

bira summer lager

bira blonde beer review

bira blonde vsbira white

kingsbeer goa price

kingsbeer goa ban

king's beer goa alcohol percentage

kingsbeer goa website

kingsbeer goa owner

kingsbeer price

goa kingsbeer powai

kingsbeer mumbai

Who owns Kings beer Goa?

Which beer is best in Goa?

What happened to Kings beer Goa?

Is Kings beer available in Goa?

 

India's top 10 beers that cost less than Rs 50

India's Top 10 Beers: ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको दिन के अंत में एक ठंडा पिंट बियर पीने से ज्यादा आराम देता है। हमारे पास कुछ भारतीय बियर हैं, हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगली बार जब आप अकेले घर में पार्टी करने का फैसला करेंगे तो आप कोशिश करेंगे।

 

और यदि आप बियर के कड़वे स्वाद का आनंद नहीं लेने वाले व्यक्ति हैं, तो बाजार में कुछ बेहतरीन स्वाद वाली भारतीय बियर हैं जो लोकप्रिय मादक पेय के बारे में आपकी राय बदल सकती हैं। यहां तक ​​​​कि अगर आप बीयर प्रेमी हैं, तो यह आपके नियमित आराम और कुछ नया प्रयोग करने का समय है। यहां, अगली बार जब आप अपनी स्थानीय शराब की दुकान पर जाएं, तो 13 स्वाद वाली भारतीय बियर के बारे में पूछें।



 

 

 

Bira Malabar Stout

 

 

 

कभी बियर के मग के लिए अपने कप कॉफी की अदला-बदली करने के बारे में सोचा है? खैर, यह तब सभी भारतीय बियर में आपका पसंदीदा हो सकता है। यह स्थानीय रूप से खट्टे कॉफी बीन्स, भुना हुआ राई और मेलानो माल्ट मिश्रण का उपयोग करके एक समृद्ध, भुरभुरा अनुभव के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया है। ये बियर मात्र ₹200 का हैं। 

 

 

King’s Beer Goa

 

 

 

भारत का सामूहिक ग्रीष्मकालीन गंतव्य कोई और नहीं बल्कि गोवा है। और जब हम भारतीय बियर के बारे में बात कर रहे हैं, तो हम किंग्स को कैसे छोड़ सकते हैं? स्थानीय रूप से बनाया गया, कुछ लोग तर्क दे सकते हैं कि यह वास्तव में सुगंधित नहीं है,

 

 

लेकिन मजबूत आईपीए स्वाद एक बोतल में गोवा का स्वाद है। आप इसे सनशाइन राज्य में कहीं भी बहुत सस्ते दाम पर प्राप्त कर सकते हैं। हालाँकि, देश के अन्य हिस्सों में इसे खोजना थोड़ा अधिक कठिन हो सकता है। ये बियर मात्र ₹50 का  हैं। 

Bira Blonde Summer Lager

बीयर और साइट्रस क्लासिक पेयरिंग हैं और बीरा अतिरिक्त मील चला गया और क्या आपने इसे समर लेगर के साथ कवर किया है। इसमें हल्की कड़वाहट होने के अलावा, बीरा ब्लोंड समर लेगर कुछ फलों के स्वाद में जोड़ता है, जिससे हर घूंट आपके मुंह में एक पार्टी जैसा महसूस होता है।  ये बियर मात्र ₹160 का  हैं। 

 Kati Patang

काटी पतंग की ज़ेस्टी एम्बर एले सभी स्वाद वाले भारतीय बियर के बीच एक और आश्चर्य है। यह भूटानी काढ़ा अपने सभी प्राकृतिक माल्ट और मलाईदार कारमेल फिनिश के लिए लोकप्रिय है। यदि लेबल पहले से ही आपको प्रभावित कर रहा है, तो हम आपको उस प्रवृत्ति पर भरोसा करने की सलाह देंगे।  ये बियर मात्र ₹220 का हैं। 

 White Owl Spark

एक और खट्टे स्वाद वाली भारतीय बीयर व्हाइट आउल स्पार्क है। यह हल्की-फुल्की है और इसमें 5 प्रतिशत ABV है। यह बियर न केवल आपके स्वाद पर बल्कि आपकी जेब पर भी आसान है। यह घर के बने रविवार के ब्रंच के लिए एकदम सही पेय है। ये बियर मात्र ₹110 का हैं। 

Yavira Lager Beer

शराबी भारतीय बियर की बात करें तो दिल्ली स्थित किमाया के लेबल के तहत दो बीयर ब्रांड हैं। एक है यवीरा और दूसरी है बीयॉन्ग। यदि आप उत्तर भारत में रहते हैं तो आपको ये दोनों ब्रांड बहुत आसानी से मिल सकते हैं। हालांकि, दोनों में से, हम यवीरा को उसके नमकीन और चावल-आधारित स्वाद के लिए पसंद करते हैं। ये बियर मात्र ₹130 का हैं। 

Goa Brewing Company’s Breakfast Cereal Stout

गोवा ब्रूइंग कंपनी वास्तव में कुछ अभिनव स्वाद जारी कर रही है और हमें खेद है कि हम वर्तमान में सनशाइन राज्य में नहीं हैं। उन स्वाद वाले भारतीय बियर में से एक जिसे हम अपने हाथों में लेने के लिए बिल्कुल इंतजार नहीं कर सकते हैं, उनका नाश्ता अनाज स्टाउट है।

यह मूल रूप से नाश्ते के अनाज, जई, दूध की चीनी की अच्छाई में पीसा गया दूध का स्टाउट है और सिंगल एस्टेट कोको निब्स पर परिपक्व होता है। यह उनके सीमित रिलीज बियर में से एक है और गोवा में कुछ दुकानों में उपलब्ध है। इसमें 4.5% का ABV है और लेबल पर रीज़ का फ़ॉन्ट वास्तव में हमें अंदर खींच रहा है। ये बियर मात्र ₹200 का हैं।

 

 Kingfisher Radler

अब आप सभी टीटोटलर्स के लिए, बीयर को कुछ ऐसा नहीं होना चाहिए जिसे आपको 21 वीं सदी में उनके गैर-मादक संस्करणों के लिए याद करना होगा। किंगफिशर द्वारा निर्मित एक जो हमें बाली के सिग्नेचर ब्रू की बहुत याद दिलाता है, बिनटैंग, रेडलर है।

यह कई प्रकार के स्वादों में आता है, लेकिन यह अनुमान लगाने के लिए कोई पुरस्कार नहीं है कि पसंदीदा नींबू माल्ट है।​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​ ये बियर मात्र ₹70 का हैं।

 

White Rhino Pale Ale

यदि आप ज़ूम पर कुछ दोस्तों को राउंड अप करने की योजना बना रहे हैं और थोड़ा टिप्स प्राप्त कर रहे हैं, तो हम सभी भारतीय स्वाद वाले बीयरों के बीच इसकी अनुशंसा करेंगे। इसमें 6.3% का उच्च एबीवी है और आप कड़वाहट के हिट होने से ठीक पहले साइट्रिक हिट के संकेत का स्वाद ले सकते हैं।​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​ ये बियर मात्र ₹70 का हैं। 

Proost69 White Ale

क्या आप कोई हैं जो बेल्जियम बियर पसंद करते हैं? ठीक है, तो इसे भारत में ही बनाने की कोशिश करें। यह 4.9% ABV वाली हल्की बीयर है। इसका एक घूंट और आपको एक चट्टान पर सूर्यास्त देखने के लिए ले जाया जाएगा। ये बियर मात्र ₹ 170 का हैं।