Madhubani News: नवोदय में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की तिथि विस्तारित

अंतिम तिथि के बाद त्रुटियों को संशोधन करने का भी दिया जाएगा मौका : प्राचार्य

 

Madhubani News: नवोदय विद्यालय समिति ने विद्यालयों में कक्षा 9वीं एवं 11वीं में रिक्त स्थानों पर प्रवेश हेतु लेटरल इंट्री टेस्ट 2024 को लेकर अहम सूचना जारी किया है। गौरतलब है कि इन कक्षाओं में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की तिथि विस्तारित की गई है।

यह जानकारी विद्यालय के ई सी पी कृष्णकांत ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी हैं। जारी विज्ञप्ति में प्राचार्य सतीश चंद्र झा ने कहा है कि नवोदय समिति ने अहम सूचना जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि दाखिला हेतु आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी गई है। जिसके अनुसार अब 9वीं, 11वीं कक्षा में रिक्त स्थानों पर प्रवेश के लिए 15 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

वहीं पंजीकृत अभ्यर्थियों के लिए अंतिम तिथि के पश्चात 2 दिनों के लिए ऑनलाइन सुधार विंडो खोली जाएगी। जिसमें लिंग, कोटि, क्षेत्र, विकलांगता एवं अन्य डाटा में संशोधन करने का दुबारा मौका प्रदान किया जाएगा।

आवेदन जमा करने के लिए छात्रों या अभिभावकों को ऑनलाइन पोर्टल www.navodaya.gov.in पर जाकर प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा। इसके लिए पहले होम पेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर मांगी गई जानकारी दर्ज कर दस्तावेज अपलोड करना होगा।