×

देश में बेरोजगारी की मार: मुर्दाघर में डोम के पद के लिए 8000 इंजीनियर, पोस्टग्रेजुएट ने किया अप्लाई

देश में बेरोजगारी की मार: मुर्दाघर में डोम के पद के लिए 8000 इंजीनियर, पोस्टग्रेजुएट ने किया अप्लाई

देश में बेरोजगारी कितनी बढ़ गयी है आपको इस खबर के माध्यम से पता चल जाएगा। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में शवों को संभालने के लिए प्रयोगशाला सहायक के छह पदों पर भर्ती निकली।
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस पद के लिए 8000 लोगों ने आवदेन दिया। असली हैरानी तो अब बाकी है जब इन 8000 आवेदकों में इंजीनियर, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार शामिल हैं। जबकि यह नौकरी 8 वीं पास पर निकली है। चिकित्सा प्रतिष्ठान के एक अधिकारी ने पीटीआई को इस बात की पुष्टि की है।

चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि नील रत्न सरकार चिकित्सा कॉलेज सह अस्पताल के फ़ॉरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सीकोलॉजी विभाग में प्रयोगशाला सहायक (डोम) के छह पदों पर भर्ती निकली है।
पिछले साल दिसंबर में निकली भर्ती की अधिसूचना के अनुसार इस पद के लिए कम से कम आठवीं पास और उम्र सीमा 18-40 साल होना अनिवार्य है। वहीं मासिक वेतन 15000 रुपए है।

कई आवेदक नौकरी की योग्यता के हिसाब से ज्यादा पढ़े-लिखे हैं। जिसमे आवेदन देने वालों में लगभग 100 इंजीनियर, 500 पोस्ट ग्रेजुएट और 2200 ग्रेजुएट उम्मीदवार हैं।
अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि कुल आवेदकों में से 84 महिला उम्मीदवार भी हैं। महिला उम्मीदवारों समेत 784 को एक अगस्त को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए बुलाया गया है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

चिकित्सा अधिकारी ने कहा मात्र 15000 रुपए की सैलरी के लिए इंजीनियर, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवारों द्वारा आवेदन भेजना बेहद चौंकाने वाला है।

Share this story