दिल्ली मेट्रो में यात्री सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं उडा सकेंगे धज्जी, एक अलर्ट से होगा खुलासा

Total Views : 3
Zoom In Zoom Out Read Later Print

कोरोना संक्रमण काल में अगर मेट्रो में सफर के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की यात्री अनदेखी करते हैं तो एक अलर्ट से खुलासा हो जाएगा।

संक्रमण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए न केवल स्टीकर सीटों और फ्लोर पर लगाए गए हैं बल्कि वजन बढ़ते ही यह बात साफ हो जाएगी कि नियमों की अनदेखी हुई है। संक्रमण के दौर में यात्रियों की सुरक्षा के लिए जहां डीएमआरसी कर्मी लगातार नजर रख रहे है। बावजूद इसके अगर सफर के दौरान किसी कोच में नियत से अधिक संख्या में यात्री सवार होते हैं तो तुरंत ट्रेन संचालक को अलर्ट जाएगा। इसके बाद अगले स्टेशन पर मेट्रो को रोककर यात्रियों को अलग अलग कोच में भेजा जाएगा ताकि कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अनदेखी न हो।

औसतन 50 यात्रियों के लिए करीब 3500 किलोग्राम का वजन तय किया गया है। किसी भी कोच में अगर यात्रियों की संख्या अधिक होती है तो वजन बढ़ते ही ट्रेन ऑपरेटर को अलर्ट जाएगा। चूंकि परिचालन के दौरान यात्रियों को एक कोच से दूसरे में नहीं भेजे जा सकते हैं, इसलिए अगले स्टेशन पर ऐसा किया जाएगा। सोमवार को लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक बार ऐसा किया गया ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन में अनदेखी न हो। 


See More

Latest Photos